विंडोज 10 का उपयोग कैसे करें - Computer World

Sunday 10 May 2020

विंडोज 10 का उपयोग कैसे करें

विंडोज 10 का उपयोग कैसे करें

चीजों को तेजी से पूरा करने के लिए नए तरीके खोज रहे हैं? इन कुछ विंडोज 10 टिप्स और ट्रिक्स को देखें जो आपके पीसी और समय का अधिकतम लाभ उठाने में मदद कर सकते हैं!


अपने पीसी को एक नया लुक दें

लाइट या डार्क मोड पर स्विच करके अपने पीसी को बदलें। प्रारंभ> सेटिंग> निजीकरण> रंग चुनें। अपना रंग चुनें के तहत, लाइट या डार्क मोड चुनें।


अपनी टाइमलाइन में पिछली गतिविधियों पर लौटें

अपनी टाइमलाइन खोलने के लिए टास्कबार पर टास्क व्यू चुनें या विंडोज लोगो की + टैब दबाएँ। नीचे स्क्रॉल करें जब तक आपको वह चीज़ नहीं मिल जाती है जिसे आप वापस करना चाहते हैं, और फिर उसे दाईं ओर चुनने के लिए क्लिक करें जहां आपने छोड़ा था।


अपनी स्क्रीन पर क्या है का एक Screenshot ले लो

स्निपिंग बार खोलने के लिए Windows लोगो कुंजी + Shift + S दबाएं, फिर उस क्षेत्र पर कर्सर खींचें, जिसे आप कैप्चर करना चाहते हैं। आपके द्वारा Screenshot लिया गया क्षेत्र आपके क्लिपबोर्ड पर सहेजा जाएगा।


तेजी से फोटो ढूंढे

किसी व्यक्ति, स्थान, चीज़ और पाठ के लिए अपनी फ़ोटो खोजें। आप पसंदीदा और विशिष्ट फ़ाइलें या फ़ोल्डर भी पा सकते हैं। तस्वीरें आपके लिए टैग जोड़ती हैं, जिससे आप पा सकते हैं कि आप अंतहीन स्क्रॉलिंग के बिना क्या चाहते हैं।


स्नैप ऐप्स को साथ-साथ करें

किसी भी खुली खिड़की का चयन करें, फिर उसे अपनी स्क्रीन के किनारे खींचें और उछालें। आपके द्वारा खोली गई अन्य सभी खिड़कियां विपरीत दिशा में दिखाई देंगी। खुली जगह को भरने के लिए एक खिड़की का चयन करें।


टाइप के बजाय बात करें

टच कीबोर्ड पर, माइक्रोफोन का चयन करें। एक भौतिक कीबोर्ड पर, अपने दिमाग में क्या है यह निर्धारित करने के लिए विंडोज लोगो कुंजी + एच दबाएं।


सुंदर प्रस्तुतियाँ बनाएँ

PowerPoint में अपनी सामग्री दर्ज करें और अपनी प्रस्तुति के लिए सुझाव प्राप्त करें। डिजाइन बदलना चाहते हैं? अन्य विकल्पों को देखने के लिए डिज़ाइन> डिज़ाइन आइडिया का चयन करें।


No comments:

Post a Comment